Most Popular

Social Media

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Weekly Newsletter

No spam, notifications only about new products, updates.

Soumya Swaminathan Whatsapp | Dainik Bhaskar News Headlines; Covid in India WHO Soumya Swaminathan, Vaccination Slot WhatsApp, Narayan Rane Uddhav Thackeray | कम हुआ कोरोना संक्रमण का खतरा, अब वॉट्सऐप से बुक करें वैक्सीनेशन स्लॉट, लेट हुई तेजस ट्रेन तो मुसाफिरों को मिला हर्जाना


  • Hindi News
  • National
  • Soumya Swaminathan Whatsapp | Dainik Bhaskar News Headlines; Covid In India WHO Soumya Swaminathan, Vaccination Slot WhatsApp, Narayan Rane Uddhav Thackeray

12 मिनट पहले

नमस्कार,
आज बुधवार है, तारीख 25 अगस्त 2021; भादों मास, कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि

सबसे पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

  1. पोर्न वीडियो केस के मामले में राज कुंद्रा की जमानत पर बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई होगी।
  2. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन साइबर सिक्योरिटी के मसले पर टेक लीडर्स के साथ मीटिंग करेंगे।
  3. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सरकारी बैंकों के साथ बैठक कर इकोनॉमी पर चर्चा करेंगी।
  4. प्रधानमंत्री मोदी दोपहर 3.30 बजे स्वास्थ्य मंत्रालय और कैबिनेट सेक्रेटरी के साथ बैठक करेंगे।
  5. भारत और इंग्लैंड के बीच लीड्स में तीसरा टेस्ट खेला जाएगा। भारत सीरीज में 1-0 से आगे है।

अब कल की प्रमुख खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी

1. तालिबान बोला- अफगानिस्तान से काबिल लोगों को न ले जाए अमेरिका

तालिबान प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने एक बार फिर अमेरिका को चेतावनी दी है कि नाटो की सेना 31 अगस्त तक किसी भी हाल में अफगानिस्तान छोड़कर चली जाए। वहीं, उसने अमेरिका से गुजारिश भी की है कि वह अफगानिस्तान के काबिल लोगों को न लेकर जाए। इस बीच, अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने कहा है कि 31 अगस्त के डेडलाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है।
पढ़िए पूरी खबर..

2. CIA चीफ ने काबुल पहुंचकर मुल्ला बरादर से सीक्रेट मीटिंग की
अमेरिका की खुफिया एजेंसी CIA के चीफ विलियम बर्न्स एक सीक्रेट मिशन के तहत अचानक काबुल पहुंचे। यहां उन्होंने तालिबान के प्रमुख नेता मुल्ला अब्दुल गनी बरादर से मुलाकात की। इस मीटिंग का खुलासा अमेरिकी अखबार वॉशिंगटन पोस्ट ने किया है। काबुल पर तालिबान के कब्जे के बाद किसी अमेरिकी टॉप अफसर की आतंकी संगठन के शीर्ष नेता से यह पहली मुलाकात है।
पढ़िए पूरी खबर..

3. भारत में कोरोना संक्रमण किसी स्थानीय बीमारी की तरह हुआ
भारत में कोरोना संक्रमण स्थानीय बीमारी की तरह हो गया है। यहां इसके फैलने की दर कम या मध्यम है। यह कहना है WHO की चीफ साइंटिस्ट सौम्या स्वामीनाथन का। इसे वैज्ञानिक भाषा में बीमारी की एंडेमिक स्टेज कहा जाता है। इसका मतलब है कि लोग वायरस के साथ जीना सीख लेते हैं। यह एपीडेमिक स्टेज से अलग होती है, जब संक्रमण पूरी आबादी को चपेट में ले लेता है।
पढ़िए पूरी खबर..

4. वॉट्सऐप से भी बुक कर सकेंगे कोरोना वैक्सीनेशन का स्लॉट
लोगों को कोरोना का टीका लगवाने में आसानी हो, इसके लिए सरकार ने वॉट्सऐप पर भी वैक्सीनेशन स्लॉट बुकिंग की सुविधा दे दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बताया कि जो भी वैक्सीनेशन स्लॉट बुक करना चाहता है, उसे +9013151515 नंबर पर मैसेज करना होगा।। इसके बाद कुछ सेकेंड में एक OTP मिलेगा, जिसे वैरिफाई करने के बाद आगे के स्टेप्स को फॉलो करना होगा।
पढ़िए पूरी खबर..

5. पहली बार लेट हुई तेजस एक्सप्रेस, यात्रियों को 250-250 रुपए रिफंड मिला
देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस दो साल में पहली बार लेट हो गई। 21 अगस्त को लखनऊ जंक्शन से ट्रेन सही वक्त पर निकली, लेकिन दिल्ली पहुंचते-पहुंचते ढाई घंटे लेट हो गई। इसकी वजह दिल्ली में बारिश के कारण सिग्नल फेल होना और यार्ड में पानी भरना बताया जा रहा है। IRCTC ने रिफंड के लिए क्लेम करने वाले 1,574 पैसेंजर्स को 250-250 रुपए का भुगतान किया है।
पढ़िए पूरी खबर..

6. टोक्यो में पैरालिंपिक गेम्स शुरू, टेक चंद भारत के ध्वजवाहक बने

टोक्यो में 16वें पैरालिंपिक गेम्स का आगाज हो चुका है। ओपनिंग सेरेमनी में भारत की ओर से जेवलिन थ्रोअर टेक चंद ध्वजवाहक रहे। टोक्यो 2 बार समर पैरालिंपिक गेम्स होस्ट करने वाला पहला शहर है। तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान का कोई एथलीट इस बार पैरालिंपिक खेलों में नजर नहीं आएगा। अफगानिस्तान का समर्थन जताने के लिए ओपनिंग सेरेमनी में उसका झंडा लहराया गया।
पढ़िए पूरी खबर..

7. उद्धव पर बयान देने वाले नारायण राणे दिन में अरेस्ट, रात में बेल
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ बयानबाजी करने पर गिरफ्तार हुए केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को कोर्ट ने जमानत दे दी है। पुलिस ने दोपहर में उन्हें गिरफ्तार किया था। पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद उन्हें रायगढ़ जिले के महाड दीवानी कोर्ट में पेश किया था। पुलिस ने कोर्ट से 7 दिन के लिए राणे की रिमांड मांगी थी। हालांकि, दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी।
पढ़िए पूरी खबर..

8. पाकिस्तानी नेता बोलीं- तालिबान हमें कश्मीर जीतकर देगा
प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की नेता नीलम इरशाद शेख ने एक लाइव टीवी डिबेट के दौरान कहा कि तालिबान हमारा साथी है, और वो हमें कश्मीर फतह करके देगा। नीलम PTI की बड़ी नेता ही नहीं हैं, बल्कि उनके इमरान खान से पारिवारिक रिश्ते भी हैं। काबुल पर तालिबान के कब्जे के बाद पाकिस्तान के कई शहरों में जश्न का माहौल है।
पढ़िए पूरी खबर..

कुछ अहम खबरें, सिर्फ हेडलाइन में

  1. राहुल बोले- देश में 70 साल में बनी संपत्ति बेच रही सरकार; स्मृति का पलटवार- हमने कांग्रेस के लुटेरों से देश का पैसा बचाया
  2. पंजाब में कैप्टन के खिलाफ बगावत, बाजवा के घर 4 मंत्रियों और 28 विधायकों ने बैठक कर कहा-वादे नहीं निभा सके CM
  3. सांसद पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला की मौत, सुप्रीम कोर्ट के बाहर गवाह दोस्त के साथ आग लगा ली थी

आज के दिन इतिहास में क्या हुआ था
1957 में आज ही के दिन भारत, फ्रांस में हुई पोलो वर्ल्ड चैम्पियनशिप के फाइनल में जीत दर्ज कर विश्व विजेता बना था। भारत की ओर से भेजी गई आधिकारिक टीम में मेजर कृष्ण सिंह, कुंवर विजय सिंह, राव राजा हनुत सिंह और जयपुर के तत्कालीन महाराजा सवाई मान सिंह शामिल थे। भारत के सामने प्रतियोगिता में इंग्लैंड, अर्जेंटीना, स्पेन, मैक्सिको और फ्रांस जैसी दिग्गज टीमों की कड़ी चुनौती थी, लेकिन उसने अपनी काबिलियत को साबित कर दिखाया।

और अब आज का विचार
भाग्य और कुछ नहीं, बल्कि मौका मिलते ही अपनी तैयारी को बेहतर नतीजों में तब्दील करने का हुनर है – रिचर्ड ब्रेन्सन, वर्जिन ग्रुप के CEO

आपका दिन शुभ हो, कल फिर मिलेंगे…

खबरें और भी हैं…



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *