Sushant Singh Rajput: आप क्‍यों हार मान गए सुशांत… अब कैसे पूरी होगी धौनी के जीवन की अधूरी कहानी

MS Dhoni

Sushant Singh Rajput Death News: एमएस धौनी, अनटोल्‍ड स्‍टोरी…रांची के दुलारे, झारखंड के लाल अद्भुत और बेमिसाल क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी के जीवन की अधूरी कहानी अब शायद रुपहले पर्दे पर पूरी न हो पाए। सिल्‍वर स्‍क्रीन पर धौनी को जीने वाला जिंदादिल अभिनेता सुशांत सिंह अब नहीं रहे। युवा अभिनेता सुशांत राजपूत की खुदकुशी से सारा देश सदमे में है। किसी को भरोसा नहीं हो रहा है कि युवा दिलों की धड़कन अचानक बंद कैसे हो गई। अब सुशांत दुनिया में नहीं रहे। झारखंड में राजधानी रांची के अलावा जमशेदपुर से भी उनका नाता रहा।

हरदिल अजीज धौनी की बायोपिक से देश-दुनिया में स‍ुर्खियां बटोरने वाले सुशांत सिंह राजपूत की फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या करने की खबर से जनमानस विचलित है, हर जगह शोक का माहौल है। रांची में तो मानो इस खबर से गली-कूचे तक में सन्‍नाटा पसर गया। सुशांत भले बिहार से आते हैं, लेकिन धौनी की जीवनी को पर्दे पर उतारकर वे झारखंड में भी उतने ही रच-बस गए। झारखंड के लोगों के दिलों में उन्‍होंने धौनी बनकर बड़ी जगह बनाई है। 

धौनी के साथ घंटों बैठकर बतियाते थे सुशांत

सुशांत सिंह राजपूत ने बालीवुड में कदम रखकर अपना लोहा तो मनवा लिया था लेकिन एमएस धौनी द अनटोल्ट स्टोरी ने उन्हें पूरी दुनिया में मशहूर कर दिया। महेंद्र सिंह धौनी के चाहने वाले पूरी दुनिया में हैं, उनके करोड़ो प्रशंसकों को सुशांत में माही की झलक दिखती थी। फिल्म में उनके हेलीकॉप्टर शॉट, चलने के अंदाज से एकबारगी लोग कन्फ्यूज हो जाते थे कि यह सुशांत हैं या खुद महेंद्र सिंह धौनी। इस फिल्म की शूटिंग रांची में हुई थी। फिल्म साइन करने के बाद से ही सुशांत रांची आकर माही से मिलने लगे थे। घंटों उनसे बातें करने, उनके शॉट सीखने में सुशांत ध्यान देते थे।  धौनी भी उनके साथ घंटों बैठकर अपनी बात बताते थे। 

सुशांत के हेलीकॉप्टर शॉट के कायल थे माही

बल्लेबाजी अभ्यास के दौरान सुशांत कई बार माही से उनके पसंदीदा हेलीकाप्टर शॉट खेलने के बारे में पूछते थे। धौनी भी उन्हें बताने में पीछे नहीं रहे। कुछ ही दिनों में सुशांत इस शॉट को इतनी अच्छी तरह खेलने लग गए थे कि माही ने उनसे कहा था कि तुम हमसे भी अच्छा यह शॉट लगाते हो। 

जब माही को आया था गुस्सा

माही के एक करीबी मित्र ने बताया कि धौनी को गुस्सा कम ही आता था लेकिन एक दिन वे सुशांत पर नाराज हो गए। मित्र ने बताया कि सुशांत एक ही बात माही से घुमा कर कई बार पूछ रहे थे इस कारण उन्होंने नाराजगी दिखाई। हालांकि सुशांत ने बुरा नहीं माना और फिर वही प्रश्न किया जिस पर धौनी भी अपनी मुस्कुराहट नहीं रोक पाये। यह वाक्या बताता है कि सुशांत किस कदर बारीकियों का ध्यान देते थे किरदार को निभाने में। 

धौनी के पूरी तरह आत्मसात कर लिया था सुशांत ने : शब्बीर

महेंद्र सिंह धौनी के साथ स्कूल क्रिकेट में पहले विकेट के लिए तीन सौ से अधिक रन बनाने वाले शब्बीर हुसैन भी सुशांत सिंह राजपूत के आकस्मिक निधन से दुखी हैं। उन्हें यकीन नहीं हो रहा है। बातचीत के क्रम में शब्बीर ने बताया कि एमएस धौनी द अनटोल्ड स्टोरी के दौरान जब मेरी उनसे मुलाकात हुई तब मुझे लगा ही नहीं कि मैं किसी सेलीब्रेटी से मिल रहा हूं। आम व्यक्ति जैसे लगे मुझे। होटल में बुलाकर मुझसे घंटों बात करते। धौनी के साथ बिताये मेरे हर पल का वे जानना चाहते थे। धौनी की बल्लेबाजी, मैदान पर उसका मिजाज, जीत के बाद उसका जोश आदि सब कुछ वह अपने में आत्मसात कर लिया था। वह बार-बार कहते थे कि जब मैं पर्दें पर आऊं तो कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। 

धौनी की चुप्पी सबको साल रही

सुशांत सिंह राजपूत के आकस्मिक निधन से जहां हर कोई दुखी है वहीं पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की चुप्पी सभी को साल रही है। रविवार देर रात तक पूर्व भारतीय कप्तान ने सोशल मीडिया या किसी अन्य मंच पर संवेदना प्रकट नहीं की। हालांकि धौनी के दोस्तों ने कहा कि सुशांत के निधन से माही काफी दुखी हैं लेकिन वह अपनी भावनाएं किसी को बताते नहीं। धौनी को हेलीकॉप्टर शॉट सिखाने वाले संतोष लाल के निधन पर भी माही खामोश रहे थे, लेकिन उन्हें जानने वालों ने बताया था कि वे काफी आहत हुए थे।

credit

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

On Key

Related Posts

भारत के पराक्रम से पीछे हटा चीन, लद्दाख में 3 पोस्ट से लौटने लगे चीनी सैनिक

लद्दाख में चीन के सैनिकों के पीछे हटने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. गलवान से चीन के सैनिकों की गाड़ियां, बख्तरबंद गाड़ियां वापस जा

कोरोना संकट की वजह से 70 फीसदी स्टार्टअप की हालत बहुत खराब, 12 फीसदी बंद: स्टडी

इंडस्ट्री चैम्बर फिक्की और इंडियन एंजेल नेटवर्क (IAN) के देशव्यापी सर्वे के नतीजों के अनुसार, करीब 70 फीसदी स्टार्टअप की हालत खराब है और केवल

subscribe to our 24x7 Khabar newsletter