Most Popular

Social Media

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Weekly Newsletter

No spam, notifications only about new products, updates.

Truth Behind Theft In Jugul Kishor Jwellers In Lucknow. – जुगल किशोर ज्वैलर्स में करोड़ों की चोरी का मामला, एक सर्राफ ने ही दिया था आइडिया, बोला था- आधा माल मैं रखूंगा


अमीनाबाद के लाला जुगल किशोर ज्वैलर्स एंड बैंकर्स की दुकान में चोरी का खुलासा पुलिस के लिए चुनौती थी। इसके लिए पुलिस की दस टीमें लगी थीं। पुलिस को ई-रिक्शा व स्कूटी के बारे में जानकारी मिली। इसके सहारे वारदात का खुलासा हुआ। पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने ज्वैलर्स की दुकान व पड़ोस की छत पर करीब 23 घंटे का समय बिताया था। चोरों ने पूछताछ के दौरान पुलिस के सामने कई राज उगले।

एडीसीपी पश्चिम राजेश श्रीवास्तव के मुताबिक, पकड़े गए चोरों में दो युवक जीजा-साले हैं। दोनों बिल्डर के रूप में काम करते हैं। तीन माह तक लगातार रेकी के बाद उन्होंने वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों से पूछताछ में सामने आया है कि वह बुधवार रात करीब एक बजे विवादित खंडहरनुमा मकान में दाखिल हुए। इसके बाद छत पर पहुंचकर लाला जुगल किशोर ज्वैलर्स की तीसरी मंजिल पर चढ़ गए। वहां से सीढ़ी पर लगे दरवाजे को खोलने के लिए उनको काफी मशक्कत की।

रात में दरवाजा नहीं तोड़ सके तो दूसरे दिन छत पर ही बैठे रहे। एक-एक कर दीवार तोड़ रहे थे। छिपने के लिए बोरे का प्रयोग किया था। किसी तरह दूसरे दिन चार बजे के करीब दरवाजा तोड़ा। इसके बाद एक-एक कर सात बजे तीसरी मंजिल से भूतल पर पहुंचे। वहां तीन तिजोरियां थीं। उन्हें तोड़ने की कोशिश की। इसमें दो तिजोरियां दीवार में लगी थीं। सिर्फ दरवाजा ही बाहर की तरफ था। चोरों ने तीसरी तिजोरी को निशाना बनाया।



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *