उद्धव ठाकरे ने माना महाराष्ट्र में अभी बढ़ सकते हैं कोरोना के मामले, कहा-हम तैयार हैं

uddhav_thackeray

मुंबई. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. देश में कोरोना (Corona) से सबसे अधिक कोई राज्य प्रभावित हुआ है तो वह महाराष्ट्र (Maharashtra) हैं. पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोना के 1500 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं. मामले की गंभीरता को देखते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने मीडिया से बात करते हुए कहा, पिछले कुछ दिनों में हमने कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी देखी है जो आगे भी जारी रहने का अनुमान है. हमें अगर कोरोना महामारी से बचना है कि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा.

सीएम ने बताया कि इन सब के बीच खुशी की बात ये है कि जिन महिलाओं ने इस महामारी के बीच बच्चों को जन्म दिया है वह सभी नवजात शिशु स्वस्थ्य हैं और उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं. उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि महाराष्ट्र की स्थिति और खराब हो सकती है लेकिन डरने की कोई बात नहीं है हमनें 1 लाख बिस्तर और तैयार कर लिए हैं.

हम अपनी स्वास्थ्य सेवा क्षमता में इजाफा कर रहे हैं. अभी तक जो भी कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं उससे हमने बहुत कुछ सीखा है. यही कारण है कि हमने आईसीयू बेड जोड़ने पर फोकस किया है. अगले महीने तक हमारे पास 14,000 बिस्तर होंगे जिसमें ऑक्सीजन की सुविधा होगी.

सीएम ने रक्तदान करने की अपील की
सीएम ने कहा, मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे बाहर आएं और रक्तदान करें. हमारे पास 10-15 दिनों का ही खून रह गया है. सीएम ठाकरे ने कहा कि कल मैंने डॉक्टरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रें​सिंग में बात की थी. डाक्टरों ने बताया कि बारिश के दौरान स्थिति और भी ज्यादा खराब हो सकती है. मैं लोगों से अनुरोध करता हूं कि यदि आपको कोरोना के लक्षण हैं तो आगे आएं और इलाज कराएं. ज्यादातर मौतें इसलिए होती हैं क्योंकि मरीज अंतिम अवस्था में अस्पताल पहुंचते हैं.

credit

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *