विस्फोटक पदार्थों की तस्करी करने वाले दम्पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज, पुलिस वालों को कार से कुचलने की कोशिश

up-police

महोबा में पुलिस ने विस्फोटक पदार्थों से लदी वैन के साथ महिला और उसके पति के खिलाफ मामला दर्ज किया, उसकी दूसरी गाड़ी से चेकिंग करते पुलिस वालों को कुचलने की कोशिश का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी दंपति के दो बेटों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। 

विस्फोटक ले जा रही वैन पकड़ने की कार्रवाई शहर कोतवाली पुलिस ने डहर्रा गांव के पहाड़ के नजदीक की थी। पहाड़ पर खनन के लिए वैन में विस्फोटक भरा था लेकिन साथ में अनुमति से सम्बंधित कोई दस्तावेज नहीं था। वैन से एक युवक को गिरफ्तार किया गया था। दरोगा अंबुज शर्मा ने वैन मालिकिन सुधा सविता, उनके पति केशव सविता, उमाशंकर, मनोज द्विवेदी, अनंतराम शुक्ला और सत्यनारायण शुक्ला के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

पुलिस के मुताबिक वैन में ईडी (इलेक्ट्रानिक डेटोनेटर), डायनामाइट सेल 35 बोरी, डेढ़ सौ से ज्यादा अमोनियम नाइट्रेट की छड़ें मिली थीं। इस कार्रवाई के कुछ घंटे बाद शनिवार शाम कबरई तिराहे पर चेकिंग कर रही पुलिस पर कार चढ़ाने की कोशिश की गई।

पुलिस ने पीछा किया तो तेज दौड़ाने की कोशिश में कार सड़क किनारे खड़ी दो बाइकों से टकराई। फिर बाबूराम नामक शख्स को घायल कर दिया गया। घिरता देख कार सवार से दो युवक निकल भागे। पुलिस ने कार को कब्जे में लेकर सीज कर दिया।

एसओ कबरई यूपी सिंह ने बताया कि कार में केशव सविता के पुत्र डब्बू और विमल थे। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश की जा रही है। पुलिस का मानना है कि विस्फोटक वाली वैन पकड़ने के बाद सविता दंपति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने से गुस्साकर उनके बेटों ने पुलिस को निशाना बनाने की कोशिश की थी। नामजद दंपति और उनके बेटों की अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

credit

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *