Uttar Pradesh News Today 17 Dec: चंद मिनटों में सुनिए यूपी की बड़ी खबरें


Uttar Pradesh News Today 29 Nov: नमस्कार। आज है रविवार 29 नवंबर और आप सुन रहे हैं अमर उजाला आवाज़ का मॉर्निंग बुलेटिन। अब हम नजर डालते हैं उत्तर प्रदेश की अब तक की बड़ी खबरों पर…

1. विवाह के लिए जबरन धर्म परिवर्तन कराने का पहला मामला बरेली में दर्ज, आरोपी की गिरफ्तारी का फरमान

यूपी सरकार के नए कानून के आधार पर विवाह के लिए जबरन धर्म परिवर्तन कराने का पहला मामला बरेली जिले के देवरनियां थाने में दर्ज हुआ। यहां एक छात्रा के पिता ने उसके प्रेमी के खिलाफ धर्म परिवर्तन कर शादी का दबाव डालने का मामला दर्ज कराया। प्रभारी एसएसपी ने इंस्पेक्टर को निर्देश दिए हैं कि प्राथमिकता से आरोपी की गिरफ्तारी की जाए। दरअसल, देवरनिया के एक गांव में रहने वाले एक व्यक्ति ने रिपोर्ट लिखाई कि पढ़ाई के दौरान गांव के एक मुस्लिम युवक ने उसकी उसकी बेटी से दोस्ती कर ली। अब वह बेटी पर धर्म परिवर्तन कर शादी करने का दबाव बना रहा है। उन्होंने कई बार युवक को समझाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माना। 

उधर, इज्जतनगर थाने में एक युवती ने अपने प्रेमी और उसके परिजनों के खिलाफ मजहब छिपाकर शादी करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पीड़िता का आरोप है कि नवंबर 2019 के दौरान एक युवक उसके संपर्क में आया। उसने खुद को युवती के समुदाय का बताकर मेलजोल बढ़ा लिया। 

2.  भाजपा विधायक विक्रम सैनी के बिगड़े बोल, मुलायम सिंह को बताया आतंकी, वीडियो वायरल

विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले खतौली से भाजपा विधायक विक्रम सैनी के बोल एक बार बिगड़ गए हैं। भाजपा के एक कार्यक्रम में दिए संबोधन में उन्होंने मुलायम सिंह को आतंकी बताया। इसी संबोधन में विक्रम सैनी ने एक पूर्व मुख्यमंत्री पर पूर्व सांसद मुनव्वर हसन को ठिकाने लगवाने का आरोप भी लगा दिया। उनके बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

3. देव दीपावली पर साढ़े छह घंटे काशी में रहेंगे प्रधानमंत्री, सारनाथ में देखेंगे लाइट एंड साउंड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 नवंबर को देव दीपावली पर करीब साढ़े छह घंटे के तक वाराणसी में रहेंगे। इस दौरान पीएम मोदी काशी में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे। साथ ही, जान्हवी तट पर सजने वाले दीपोत्सव में भी शामिल होंगे। इस दौरान पीएम काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के निर्माण की प्रगति भी जानेंगे और सारनाथ में लाइट एंड साउंड शो भी देखेंगे।  



Source link

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *