वाराणसी में सुपारी कारोबारी के परिवार के तीन सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव, बहू, पोता और पोती में मिला संक्रमण

वाराणसी में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ती ही जा रही है। बुधवार को तीन और लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। चार दिन पहले पितरकुंडा के सुपारी व्यापारी में कोरोना का संक्रमण मिला था। तीनों उसी व्यापारी के परिवार के हैं। तीनों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया है। व्यापारी की हालत ज्यादा खराब होने के कारण बीएचयू में भर्ती है। तीन नए पॉजिटिव मिलने से बनारस में संक्रमित हो चुके मरीजों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है। इसमें एक की मौत हो चुकी है और आठ लोग पॉजिटिव से निगेटिव हो चुके हैं। 

18 अप्रैल को वाराणसी के पितरकुण्डा में 75 वर्षीय बुजुर्ग में कोरोना का संक्रमण मिला था। इलाके को हॉटस्पॉट घोषित करते हुए परिवार के लोगों का सैम्पल लिया गया था। इनकी रिपोर्ट बुधवार को आई तो तीन लोगों के पॉजिटिव होने से हड़कंप मच गया। नए संक्रमित लोग बुजुर्ग की बहू, पोता और पोती हैं। बहू की उम्र 45, पोते की 15 और पोती की 21 साल है।

इससे पहले मंगलवार की शाम एक युवक में कोरोना का संक्रमण मिला था। 30 वर्षीय यह युवक हॉटस्पॉट मदनपुरा का निवासी है। अब एक्टिव पॉजिटिव केस की संख्या दस हो गई है। पिछले दिनों मदनपुरा के तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था। भर्ती किये गए लोगों की कांटेक्ट हिस्ट्री के आधार पर उससे मिलने जुलने वालों की भी सैंपलिंग हुई थी। 17 अप्रैल को भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट मंगलवार को मिली। इसमें मदनपुरा के युवक को कोरोना संक्रमित पाया गया। मदनपुरा हॉटस्पॉट में सातवां पॉजिटिव केस था। 

इससे पहले मंगलवार की सुबह ही जिला अस्पताल से वाराणसी की तीन महिलाओं समेत कुल 11 लोगों को पॉजिटिव से निगेटिव होने पर डिस्चार्ज किया गया था। इसमें गाजीपुर के पांच और जौनपुर के तीन लोग भी थे। इन लोगों को डिस्चार्ज करते समय खुद डीएम और कमिश्नर भी पहुंचे। घर जाने से पहले सभी का अभिनंदन भी किया गया।

credit

Share:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on linkedin
Share on whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *